तालाब में भूत

By | 18th February 2019

बात तब की है जब मैं 9 -10 साल का था! गर्मिओं की छुट्टिया थी! मैं अपने गाँव गया हुआ था! गाँव में मौज मस्ती के अलावा कोई काम नहीं होता था! शहर में वो आज़ादी नहीं मिलती थी जो गाँव में थी! गाँव के पास एक तालाब था, एक दिन मैंने अपने भाई को जो गाँव में ही रहता था, वहां चलने के लिए कहा! उसने बताया कि उस तालाब में भूत रहता है! वहां जायंगे तो मार पड़ेगी!

 

मैंने कहा कि चुपके से जायंगे, किसी को पता नहीं चलेगा! अगले दिन दोपहर में जब सब घर पर आराम कर रहे थे तो हम दोनों चुपके से निकल पड़े! हमने मछली पकड़ने का सामान भी ले रखा था! तालाब में पहुँच कर हम मछली पकड़ने लगे!थोड़ी देर बाद मेरा भाई वहां से उठा और कहीं चला गया! मैं वहां अकेला रह गया! अचानक किसी ने मुझे जोर से पीछे से धक्का मारा! मै तालाब मै जा गिरा! तालाब ज्यादा गहरा नहीं था, मगर फिर भी मैं बाहर नहीं निकल पा रहा था, जैसे कोई मुझे अन्दर कि तरफ डुबा रहा हो!

 

मेरी सांस फूलने लगी थी! इतने मे किसी ने मेरा हाथ पकड़ा और मुझे ऊपर खीच लिया! वह कोई और नहीं मेरी भाई ही था! थोड़ी देर में जब मैं सामान्य हुआ तो मैंने पूछा कि तुने मुझे धक्का क्यों दिया! उसने कसम खा के कहा कि उसने धक्का नहीं दिया था! उसके चेहरे से लग रहा था कि वो झूठ नहीं बोल रहा था! हम दोनों जल्दी से वहां से भाग गए और फिर दुबारा वहां नहीं गए!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *